testranking

//

खोज

राष्ट्रीय शीर्षक की यात्रा: फिलाडेल्फिया एससी कोप्पा रेजद्वारामाइकल लुईस,

08/01/22, 11:00 पूर्वाह्न ईडीटी

शेयर करना

टॉम डीजॉर्ज याद करते हैं कि पिछले साल यूएसवाईएस नेशनल चैंपियनशिप में ट्रॉफी प्रस्तुति में उन्होंने और उनकी टीम को उदास महसूस किया था।उसकेफिलाडेल्फिया एससी कोपा रेज 05

गर्ल्स अंडर-16 के फाइनल में ला रोका एफसी (यूटा) से हार गए थे और उन्होंने और उनके खिलाड़ियों ने उन भावनाओं का फिर कभी अनुभव नहीं करने की कसम खाई थी।

"आप फाइनल में जाते हैं, आप हार जाते हैं," डीजॉर्ज ने कहा। "आप ट्रॉफी प्रेजेंटेशन में जाते हैं। आप दूसरी टीम को ट्रॉफी उठाते हुए देखें। मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि वास्तव में लड़कियों के दिमाग में छाप छोड़ी है। हम दोबारा ऐसा महसूस नहीं करना चाहते थे। उसी क्षण से, लड़कियों में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में वापस आने और फाइनल में जगह बनाने का जुनून सवार था। ”

जो उन्होंने किया और फिर कुछ।

कोपा न केवल अंडर-17 फाइनल में पहुंची, बल्कि टीम ने चैंपियनशिप भी जीती और किसिमी, फ्लै में डिज्नी के वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में वेजाटा, मिन के टोंका फ्यूजन एलीट को हराकर पुरस्कार समारोह का केंद्र बिंदु था। 24 जुलाई।


पीएससी कोप्पा रेज (@psccopparage) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

2021 में यह सब जीतने के इतने करीब आने के बाद, DeGeorge और उनके दस्ते ने उस अनुभव को लिया और उससे सीखा और राष्ट्र में कुलीन टीमों को खेलने के लिए बेहतर तरीके से तैयार होने के तरीके खोजे।

"मैंने एक कोच के रूप में समय के प्रबंधन और पैरों को आराम करने के बारे में बहुत कुछ सीखा, यह जानकर कि आप क्या कर रहे हैं जब आप वहां फुटबॉल नहीं खेल रहे हैं," उन्होंने कहा। "लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे लगता है कि लड़कियों ने सीखा कि यह एक अलग दुनिया है जो नीचे जा रही है और उस गर्मी में खेल रही है और छह दिनों में पांच गेम खेल रही है। इन लड़कियों ने इस साल अपने शरीर को कंडीशन किया, जैसे मैंने कभी नहीं देखा।

कोप्पा रेज के खिलाड़ी नियमित रूप से प्रशिक्षण में भाग लेने से आगे निकल गए। वे स्वयं अभ्यास करते थे।

"वे मिल रहे थे। साथ-साथ चल रहे थे। वे एक साथ खेल रहे थे। वे एक साथ जिम जा रहे थे, ”डीजॉर्ज ने कहा। "यह मेरे द्वारा आयोजित किए गए सामान के बाहर का सामान था। इस साल उनके कुछ पैर थे। वे जाने के लिए तैयार थे, और यह देखना बहुत प्रभावशाली था।"

बेशक, टीम को यूएसवाईएस नेशनल लीग प्रो के माध्यम से 6-1-0 के रिकॉर्ड के साथ आगे बढ़ते हुए, नागरिकों के लिए अपना रास्ता अर्जित करना था। दस्ते की लूट में जोड़ना एक पूर्वी पेंसिल्वेनिया यूथ सॉकर एसोसिएशन स्टेट कप का ताज था।

फ़िलाडेल्फ़िया ने 3-0-0 अंक के साथ राष्ट्रों के समूह चरण में प्रवेश किया और चैंपियनशिप मैच में टोंका को लेने से पहले 2-1 सेमीफाइनल जीत दर्ज की।

DeGeorge ने महसूस किया कि उनकी टीम ने अपना काम खुद के लिए काट दिया था, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वियों को स्कोरबोर्ड से दूर रखने में भी कामयाब रहे।

उन्होंने कहा, "आप एक ऐसी टीम के साथ खेलने वाले हैं, जिसने कई गोल किए हैं और उन्हें क्लीन शीट के साथ रखना मेरे लिए बहुत प्रभावशाली है।" "मेरी लड़कियां उस फाइनल के लिए बहुत तैयार थीं। वे किसी का भी सामना करने के लिए तैयार थे। वे स्मार्ट बच्चे हैं। हम एक टीम के रूप में बैठे, हमने फिल्म देखी। वे सामान देखते हैं। वे सामान इंगित करते हैं। मेरा मतलब है कि वे बच्चों का एक विशेष समूह हैं।"

कोपा रेज को नेट खोजने और फाइनल में अपनी छाप छोड़ने में शुरुआती किकऑफ़ के बाद 48 सेकंड का समय लगा।

"हमने इसे वापस अपने मिडफ़ील्ड में गिरा दिया," डीजॉर्ज ने कहा। "हमारे मिडफ़ील्ड ने इसे पीछे छोड़ दिया। हमने इसे चारों ओर घुमाया, गेंद को बंद कर दिया। हम किनारे पर गए और फिर स्कोर किया। उन्होंने अभी तक गेंद को छुआ नहीं है। यह प्रभावशाली था।"

जियाना रिवेरा ने दोपहर के अपने दो गोलों में से पहले के लिए एम्मा लेविन की फीड घर पर रखी।

जल्दी स्कोर करना निश्चित रूप से मदद कर सकता है, लेकिन यह विरोधियों को भी जगा सकता है।

"मैं थोड़ा हिचकिचा रहा था क्योंकि वह टीम सप्ताह के दौरान दो या दो बार वापस आई थी जब वे नीचे थे," डीजॉर्ज ने कहा। "उन्होंने कई गोल किए और जीत हासिल की। हमने इस बारे में खेल से पहले भी बात की थी। उन्होंने इसे अच्छी तरह से बरकरार रखा और उन्हें एहसास हुआ, 'ठीक है, यह काफी अच्छा नहीं है। बहुत समय बचा है।'”

जैसा कि यह निकला, फिलाडेल्फिया को स्कोर करने के लिए बहुत समय बचा है।

टेलर मेस ने बढ़त को दोगुना कर दिया और रिवेरा ने हाफटाइम से पहले इसे 3-0 कर दिया।

हालाँकि, DeGeorge कुछ भी हल्के में नहीं ले रहा था।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने अपनी टीम को क्या बताया, डीजॉर्ज ने जवाब दिया: "सब कुछ बहुत अच्छा लग रहा है। हम अच्छा कर रहे हैं लेकिन यह खेल अभी खत्म नहीं हुआ है। 45 मिनट है। इस स्तर पर कुछ भी हो सकता है क्योंकि हर कोई इतना बुरा जीतना चाहता है। ये खेल स्विंग कर सकते हैं।"

"इसलिए हम वास्तव में किसी भी लक्ष्य को न छोड़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम गति में कोई बदलाव नहीं चाहते थे।"

कोई झूला नहीं था। खिलाड़ियों ने अपने नाटकों को सुना और क्रियान्वित किया। मौरा डे और लेविन ने दूसरे हाफ में नेट पाया।

गोलकीपर कायला कुलप और सैम रिडलर ने गोल्डन ग्लव साझा किया।

रिवेरा और मेस को टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ एकादश के लिए नामित किया गया था। रिवेरा शीर्ष गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में गोल्डन बूट सम्मान साझा करने से केवल एक लक्ष्य दूर था।

फ़िलाडेल्फ़िया को फ़ाइनल में देर से पेनल्टी मिली और डीजॉर्ज ने रिवेरा को अपने कुल गोल में जोड़ने का मौका दिया, लेकिन एलीट कीपर ने अपना शॉट बचा लिया।

देश में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक होने के अलावा, कोप्पा रेज के खिलाड़ियों ने मैदान के बाहर जो कुछ भी किया है, उसमें उन्होंने डीजॉर्ज को प्रभावित किया है।

"वे वास्तव में अच्छे दोस्तों का एक समूह हैं जो उच्चतम स्तर पर एक साथ खेलते हैं," उन्होंने कहा। "वे वास्तव में अच्छे दोस्त हैं जो सॉकर के खेल से प्यार करते हैं। ऐसा नहीं है कि आप बड़े होने लगते हैं और 'अरे, मम्मी और डैडी ने कहा कि आपको अभ्यास करने जाना है।' ये बच्चे अभ्यास के लिए तत्पर हैं। ये बच्चे प्रतिस्पर्धा करना पसंद करते हैं। मेरे अभ्यास कभी-कभी महान होते हैं। मेरा मतलब है, वे बिल्कुल वैसे ही हैं, वाह, यह एक खेल से बेहतर है। वे एक प्रतिस्पर्धी समूह हैं जो खेल के आसपास रहना पसंद करते हैं। यह संक्रामक है। हमने पिछले साल से एक या दो लड़कियों को जोड़ा है और यह ऐसा ही है, आप बता सकते हैं कि वे इसका आनंद ले रहे हैं।"

कोपा रेज को भी जीत के लिए कुछ प्रचार मिला क्योंकि फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर की टीम के बारे में एक कहानी थी। चूंकि राष्ट्रीय फाइनल स्ट्रीम किए गए थे, इसलिए डीजॉर्ज को दोस्तों, परिवार और पूर्वी पेंसिल्वेनिया सॉकर समुदाय से काफी प्रतिक्रिया मिल रही है।

"मैं आपको नहीं बता सकता कि मुझे कितने टेक्स्ट संदेश या फोन कॉल मिले," उन्होंने कहा। "मैं फिलाडेल्फिया सॉकर से बहुत जुड़ा हुआ हूं। यह ठीक उसी तरह है जैसे बहुत से लोग खेल को देखते हुए हमारे पक्ष में खड़े हो रहे हैं। 'तुम लोगों ने इतना शानदार फाइनल खेला।' यह देखना काफी अच्छा था।"

फिलाडेल्फिया यूनियन मिडफील्डर ब्रैंडन क्रेग, जो ऑरलैंडो सिटी एससी के खिलाफ एक गेम के लिए एमएलएस क्लब के साथ शहर में थे, ने रविवार का फाइनल देखा और टीम के साथ एक तस्वीर ली।

"मैं बड़ा हुआ और अपने पिता के साथ फुटबॉल खेला," डीजॉर्ज ने कहा। "हम दोस्त हैं। उसने लड़कियों का पीछा किया। वह उन्हें प्रेरित करता है। यह बहुत अच्छा कनेक्शन है।"

पीएससी कोप्पा रेज (@psccopparage) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

खिलाड़ियों के पास अपनी सांस पकड़ने के लिए ज्यादा समय नहीं होगा।

हाई स्कूल प्रेसीजन अभ्यास अगस्त में शुरू होता है।

"मैं लड़कियों को एक तरह का उपदेश देता हूं जैसे कि आप दो सप्ताह तक लेटे रहते हैं क्योंकि आप लंबे समय से जा रहे हैं," डेजॉर्ज ने कहा, जो वार्मिनस्टर, पा में आर्कबिशप वुड हाई स्कूल में एक फुटबॉल कोच हैं।

तो, वह अपनी बैटरी रिचार्ज करने के बारे में जानता है।

जब हाई स्कूल सीज़न समाप्त होता है, तो वह नवंबर में उस महीने उत्तरी कैरोलिना टूर्नामेंट में भाग लेने की संभावित योजनाओं के साथ प्रशिक्षण शुरू कर देगा और फिर अगले जुलाई में युवा नागरिकों में दोहराने के प्रदर्शन की उम्मीद के साथ राष्ट्रीय लीग में वापस आ जाएगा।

लेकिन डीजॉर्ज ने महसूस किया कि बड़े टूर्नामेंट में पहुंचना कितना मुश्किल हो सकता है।


"लेकिन फुटबॉल का खेल क्रूर है," उन्होंने कहा। “एक खराब उछाल, एक खराब कॉल, आप एक दिन खेल में नहीं आए और आप घर पर बैठे हैं। तो, हम सभी जानते हैं। इसलिए हम लड़ते रहने की कोशिश करते हैं।" माइकल लुईस से ट्विटर पर socwriter@aol.com और @Soccerwriter पर संपर्क किया जा सकता है। उनकी किताब, अलाइव एंड किकिंग द अविश्वसनीय लेकिन सच्ची कहानी रोचेस्टर लांसर्स, खरीदी जा सकती हैयहां